स्मार्टशीट (एसएमएआर) आय घड़ी: खरीदने, रखने या बेचने का समय?

जैसा कि स्मार्टशीट (एसएमएआर) अपनी तिमाही आय का अनावरण करने के लिए तैयार है, सेवाओं और बाजार में उपस्थिति के विस्तार में इसके सक्रिय कदम, हाल के महत्वपूर्ण मील के पत्थर के साथ मिलकर, एक महत्वपूर्ण सवाल उठाते हैं: क्या यह गति इसके शेयरों को खरीदने, रखने या बेचने का संकेत देती है? पता लगाने के लिए और अधिक पढ़ें…।

एंटरप्राइज़ कार्य प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म स्मार्टशीट इंक. (तेल) 14 मार्च को अपनी वित्तीय वर्ष 2024 की चौथी तिमाही की आय का खुलासा करने के लिए तैयार है। विश्लेषकों का अनुमान है कि साल-दर-साल राजस्व 20.5% बढ़कर 255.86 मिलियन डॉलर हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसी अवधि के लिए कंपनी का ईपीएस पिछले वर्ष की तिमाही से 159% बढ़कर $0.18 होने का अनुमान है।

इसके अलावा, अपनी वित्तीय तीसरी तिमाही की रिलीज़ में, SMAR ने वित्तीय वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के लिए कुल राजस्व $254-$256 मिलियन होने का अनुमान लगाया, जिसमें साल-दर-साल 20-21% की वृद्धि का अनुमान लगाया गया, गैर-जीएएपी परिचालन आय $21-$23 मिलियन और प्रति शेयर गैर-जीएएपी शुद्ध आय $0.17-$0.19।

पूरे वित्तीय वर्ष 2024 के लिए, कंपनी ने $955-$957 मिलियन राजस्व का अनुमान लगाया है, जो साल-दर-साल 25% वृद्धि दर्शाता है, गैर-जीएएपी परिचालन आय $82-$84 मिलियन और प्रति शेयर गैर-जीएएपी शुद्ध आय $0.68 अनुमानित है। -$0.69.

एसएमएआर के सीईओ मार्क मैडर ने कहा, “हम इस तिमाही में शीर्ष और निचले स्तर पर अपेक्षाओं से अधिक रहा. हमारे उद्यम ग्राहक स्मार्टशीट प्लेटफॉर्म पर पहले से कहीं अधिक टिकाऊ, अधिक मिशन-महत्वपूर्ण समाधान संचालित कर रहे हैं। हम अपने नवीनतम नवाचारों को बाजार में लाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि नए और मौजूदा ग्राहक हमारे उद्यम अग्रणी मंच का पूरी तरह से लाभ उठा सकें।

इसके अलावा, 17 जनवरी, 2024 को SMAR ने उपलब्धि हासिल करने की घोषणा की वार्षिक आवर्ती राजस्व (एआरआर) में $1 बिलियन चौथी तिमाही में, दिसंबर 2023 में सहयोगात्मक कार्य प्रबंधन के लिए गार्टनर® मैजिक क्वाड्रेंट™ में लीडर के रूप में अपनी पहचान के बाद यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

वर्तमान में, SMAR वैश्विक स्तर पर कई संगठनों के लिए मिशन-महत्वपूर्ण संचालन को सुरक्षित और विश्वसनीय रूप से सशक्त बनाता है, जिसमें 2023 फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से लगभग 85% शामिल हैं। मार्क ने टिप्पणी की, “एआरआर में $1 बिलियन की इस वित्तीय सीमा को पार करना सार्थक है, लेकिन साथ ही इसे रास्ते में एक और मार्कर के रूप में पहचाना जाना चाहिए।”

पिछले वर्ष की तुलना में SMAR के शेयरों में 5.3% की वृद्धि हुई है, जो पिछले कारोबारी सत्र में $41.85 पर बंद हुआ।

यहां एसएमएआर के बुनियादी पहलू हैं जो निकट अवधि में इसके मूल्य प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं:

नवीनतम घटनाक्रम

23 अक्टूबर, 2023 को SMAR ने इसे पेश किया नवीनतम स्मार्टशीट क्षेत्र ऑस्ट्रेलिया में, अपने विस्तारित एशिया-प्रशांत-जापान (एपीजे) ग्राहकों के लिए सेवा बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहा है। विश्व स्तर पर वितरित स्मार्टशीट क्षेत्र, डेटा रेजिडेंसी नियमों के अनुपालन की सुविधा प्रदान करते हैं, संगठनों को होस्टिंग और प्रसंस्करण स्थानों का चयन करने की सुविधा प्रदान करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई स्मार्टशीट क्षेत्र अतिरेक सुनिश्चित करने के लिए कई साइटों पर काम करते हुए नए और मौजूदा दोनों एपीजे ग्राहकों को सेवा प्रदान करेगा। कॉन्फ़िगरेशन एंटरप्राइज़-स्तरीय उपलब्धता और स्केलेबिलिटी सुनिश्चित करता है, विश्वसनीयता और ग्राहक-केंद्रित समाधानों के लिए अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाते हुए एपीजे बाजार में त्वरित विकास और विस्तार के लिए एसएमएआर की स्थिति सुनिश्चित करता है।

19 सितंबर, 2023 को SMAR ने इसे पेश किया अगली पीढ़ी का स्मार्टशीट प्लेटफ़ॉर्म, नवीन उत्पाद क्षमताओं का प्रदर्शन जो उन्नत समाधान विकास, एआई-संचालित डेटा अंतर्दृष्टि और व्यापक स्केलेबिलिटी को सशक्त बनाता है। हेल्थकेयर क्लीनिक स्थापित करने से लेकर अधिग्रहण की देखरेख करने या हजारों समवर्ती परियोजनाओं के साथ विपणन अभियान निष्पादित करने तक, एसएमएआर ग्राहकों को तेजी से जटिल और मिशन-महत्वपूर्ण कार्यों को संभालने में सहायता करता है।

अभिनव छलांग एसएमएआर के मूल्य प्रस्ताव को बढ़ाएगी और इसकी प्रतिस्पर्धी बढ़त को मजबूत करेगी, व्यापक ग्राहकों को आकर्षित करेगी और निरंतर विकास और बाजार विस्तार को बढ़ावा देगी।

ठोस वित्तीय

वित्तीय वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के दौरान, जो 31 अक्टूबर, 2023 को समाप्त हुई, SMAR का कुल राजस्व साल-दर-साल 23.2% बढ़कर $245.92 मिलियन हो गया। इसकी गैर-जीएएपी परिचालन आय $19.36 मिलियन रही, जबकि पिछले वर्ष की तिमाही में परिचालन घाटा $4.31 मिलियन था।

इसके अलावा, कंपनी की प्रति शेयर गैर-जीएएपी शुद्ध आय और गैर-जीएएपी शुद्ध आय $22.59 मिलियन और $0.16 थी, जबकि पिछले वर्ष की अवधि में प्रति शेयर शुद्ध हानि और हानि क्रमशः $1.89 मिलियन और $0.01 थी।

ध्वनि ऐतिहासिक विकास

पिछले तीन वर्षों में, SMAR का राजस्व 37.2% की CAGR से बढ़ा। इस अवधि के दौरान इसका वास्तविक बुक वैल्यू 3.7% सीएजीआर से बढ़ा। इसके अलावा, कंपनी की कुल संपत्ति और मुक्त नकदी प्रवाह का लाभ उठाया समान समय सीमा में क्रमशः 13.1% और 96.4% की सीएजीआर पर वृद्धि हुई।

आशावादी विश्लेषक का अनुमान

जनवरी 2025 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए $1.14 बिलियन का आम सहमति राजस्व अनुमान साल-दर-साल 19.4% की वृद्धि दर्शाता है। इसी तरह, इसी अवधि में कंपनी का ईपीएस पिछले वर्ष से 35.8% बढ़कर 0.93 डॉलर होने की उम्मीद है। इसके अलावा, कंपनी सभी चार पिछली तिमाहियों में आम सहमति राजस्व अनुमान में शीर्ष पर रही।

मजबूत लाभप्रदता

स्टॉक का पिछला-12-महीने का सकल लाभ मार्जिन और पिछला-12-महीने का एफसीएफ मार्जिन 79.79% और 26.69%, उद्योग के औसत 49.08% और 8.96% से क्रमशः 62.6% और 197.8% अधिक है। इसके अलावा, कंपनी का 0.82x का अनुगामी-12-महीने का परिसंपत्ति कारोबार अनुपात 0.61x उद्योग औसत से 34.9% अधिक है।

POWR रेटिंग ध्वनि संभावनाओं को प्रदर्शित करती है

SMAR का सकारात्मक दृष्टिकोण इसमें परिलक्षित होता है पावर रेटिंग. स्टॉक की समग्र रेटिंग बी है, जो हमारे मालिकाना रेटिंग सिस्टम में खरीदें का अनुवाद करती है। POWR रेटिंग की गणना 118 विभिन्न कारकों को ध्यान में रखकर की जाती है, प्रत्येक कारक को एक इष्टतम डिग्री तक महत्व दिया जाता है।

हमारी मालिकाना रेटिंग प्रणाली आठ अलग-अलग श्रेणियों के आधार पर प्रत्येक स्टॉक का मूल्यांकन भी करती है। SMAR के पास विकास के लिए B ग्रेड है, जो इसके मजबूत ऐतिहासिक विकास प्रदर्शन को दर्शाता है। इसके अलावा, स्टॉक गुणवत्ता के लिए बी ग्रेड अर्जित करता है, जो इसकी प्रभावशाली लाभप्रदता मेट्रिक्स के अनुरूप है।

SMAR को B-रेटेड में 19 में से #9 स्थान दिया गया है सॉफ्टवेयर – एसएएएस उद्योग। यहाँ क्लिक करें SMAR के मूल्य, गति, स्थिरता और भावना रेटिंग तक पहुंचने के लिए।

जमीनी स्तर

SMAR अपनी नवीन उत्पाद क्षमताओं और विस्तार रणनीतियों द्वारा संचालित विकास के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया में इसके स्मार्टशीट क्षेत्र की शुरूआत और इसके अगली पीढ़ी के प्लेटफॉर्म का अनावरण, व्यापक ग्राहकों के लिए सेवाओं को बढ़ाने और खानपान प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है, जिससे कंपनी त्वरित बाजार विस्तार के लिए तैयार होती है।

इसके अतिरिक्त, हालिया तिमाही में अपने ठोस वित्तीय प्रदर्शन, आशावादी विश्लेषक अनुमान और मजबूत लाभप्रदता मेट्रिक्स के कारण SMAR अभी एक आदर्श खरीदारी कर सकता है। इसके अलावा, मजबूत ऐतिहासिक विकास के साथ, एसएमएआर सॉफ्टवेयर उद्योग में खड़ा है, जो दीर्घकालिक मूल्य प्रशंसा की क्षमता प्रदान करता है।

स्मार्टशीट इंक. (एसएमएआर) अपने प्रतिस्पर्धियों से कैसे आगे है?

जबकि SMAR का समग्र ग्रेड B है, जो खरीद रेटिंग के बराबर है, आप इन A (मजबूत खरीदें) रेटेड शेयरों को देख सकते हैं। सॉफ्टवेयर – एसएएएस उद्योग: डॉक्यूमेंटसाइन, इंक. (दस्तावेज), इंफॉर्मेटिका इंक. (जानकारी) और वीमियो, इंक. (वीएमईओ). अधिक सॉफ्टवेयर – एसएएएस स्टॉक का पता लगाने के लिए, यहाँ क्लिक करें.

आगे क्या करना है?

हमारे मालिकाना मॉडल से पता चलता है कि 10 व्यापक रूप से रखे गए शेयरों में भारी गिरावट की संभावना है। कृपया सुनिश्चित करें कि इनमें से कोई भी नहीं”ख़तरनाक जगहआपके पोर्टफोलियो में स्टॉक छुपे हुए हैं:

अभी बेचने के लिए 10 स्टॉक! >


मंगलवार को प्रीमार्केट ट्रेडिंग में SMAR शेयर अपरिवर्तित रहे। साल-दर-साल, SMAR में -12.48% की गिरावट आई है, जबकि इसी अवधि के दौरान बेंचमार्क S&P 500 इंडेक्स में 7.57% की वृद्धि हुई है।

Leave a Comment