अनुपस्थित कर्मचारी के लिए आंतरिक मंत्रालय का हस्तक्षेप…नौकरी से 13 वर्ष

उसका हस्तक्षेप आंतरिक अथवा घरेलू मामलों के मंत्रालय और लोक प्रशासन के महासचिव दिमित्रिस किरमिकिरोग्लू के कारण हुआ था मेटियोरा नगर पालिका के एक कर्मचारी के 13 वर्षों से बीमार छुट्टी पर अनुपस्थित होने की खबर.

अपने पत्र के साथ, श्री किर्मिकिरोग्लू ने क्षेत्र के नए मेयर लेफ्टेरिस अव्रामोपोलोस से कर्मचारी, साथ ही इसमें शामिल पर्यवेक्षकों, साथ ही स्थानीय सरकार के निर्वाचित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

विशेष रूप से, वर्तमान महापौर, जिनके कार्यों के कारण कर्मचारी की लंबे समय तक अनुपस्थिति का पता चला था, को अनुशासनात्मक जिम्मेदारियों की तलाश के लिए सभी आवश्यक अनुशासनात्मक प्रक्रियाएं शुरू करने के लिए कहा जाता है।

फिर अनुशासनात्मक प्रतिबंध लगाएं और कर्मचारी के साथ-साथ इसमें शामिल किसी भी अन्य सहकर्मी को अनुशासनात्मक बोर्ड में तत्काल रेफर करें।

श्री किर्मिकिरोग्लू ने श्री अव्रामोपोलोस से कर्मचारी की नियुक्ति से लेकर आज तक की सेवा स्थिति के सभी तथ्यों की जांच करने का आह्वान किया।

इसमें विभाग और निदेशालय स्तर पर शामिल पर्यवेक्षकों की किसी भी ज़िम्मेदारी की खोज करने के लिए शपथ प्रशासनिक परीक्षा की प्रक्रिया शुरू करने का भी अनुरोध किया गया है, जिसमें उक्त कर्मचारी अपनी अनुपस्थिति की अवधि के दौरान मूल रूप से शामिल है, साथ ही वेतन व्यवस्था की जांच भी करता है। और अपने संबंधित वरिष्ठों के संबंध में कर्मचारी की आधिकारिक स्थिति।

इसके अलावा, उनसे अनुरोध है कि वे पिछले 13 वर्षों में निर्वाचित अधिकारियों की ओर से किसी भी ज़िम्मेदारी की खोज के लिए थिसली – मध्य ग्रीस के विकेंद्रीकृत प्रशासन को डेटा और जानकारी के साथ सहायता करें, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जिनके पास उन सेवाओं की ज़िम्मेदारी थी जिनमें कर्मचारी थे शामिल कार्यरत है. इसके अलावा, महापौर को मामले के किसी भी आपराधिक पहलू के लिए सक्षम अभियोजक, राष्ट्रीय पारदर्शिता प्राधिकरण, साथ ही आंतरिक मंत्रालय को कार्यों और उनके परिणामों के बारे में सूचित करना चाहिए।





Source link

Leave a Comment