अगले तीन दिनों में देश हो जाएगा “चोरी” – राज्य में बंद स्कूल, टेलीवर्किंग समेत तमाम उपाय

हम पर हैं सप्ताह की शुरुआत – “आग”जिससे देश गुजरेगा , जैसे गर्मी यह अभी तक चरम पर नहीं पहुंचा है. बुधवार 12 जून और गुरुवार 13 जून को सबसे गर्म दिन होने का अनुमान है, जब तापमान स्थानीय स्तर पर यह 42-43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगातापमान अगस्त के मध्य की याद दिलाता है न कि जून के पहले दस दिनों की।

मौसम विज्ञानी ने अपने पोस्ट के जरिए जॉर्ज त्सट्राफ़िलियासयह भी नोट किया क्षेत्रों जो मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को सबसे अधिक तापमान दिखाएगा।

ये हैं:

मंगलवार:

• वियोटिया 41
• ईवीआईए 41
• फ़ियोटिडा 40
• थेसालिया 40
• अटिका 38

बुधवार:

• फियोटाइड 43
• थिस्सलिया 42
• वियोटिया 41
• क्रेते 41
• अटिका 40
• ईवीआईए 40
• आर्गोलिडा 40

गुरुवार:

• डोडेकेनीज़ 41
• क्रेते 41
• वियोटिया 40
• अटिका 40
• आर्गोलिडा 40
• ईवीआईए 40
• लैकोनिया 40

बंद स्कूल और शिक्षा मंत्रालय से छात्रों की सुरक्षा के उपाय

शिक्षा मंत्रालय एक आपातकालीन परिपत्र जारी किया के लिए लू और अन्य बातों के अलावा कहा गया है कि वहाँ होगा बंद स्कूल कुछ क्षेत्रों में, जबकि अन्य में पाठ एक विशेष रूप से कॉन्फ़िगर किए गए कार्यक्रम में होंगे।

उपाय मंगलवार (11/6) से गुरुवार (13/6) तक वैध रहेगा.

कल मंगलवार को दोपहर 12 बजे ये बंद हो जायेंगे आगामी गर्मी की लहर के कारण नौसा नगर पालिका के किंडरगार्टन और प्राथमिक विद्यालय। द्वारा संबंधित निर्णय लिया गया नौसा के वीर शहर के मेयर, निकोस कौत्सोइयानिस।

और अधिक विस्तृत जानकारी:

मेटियोरा की नगर पालिका

मेटियोरा के मेयर लेफ्टेरिस अव्रामोपोलोस के निर्णय के अनुसार, किंडरगार्टन और प्राइमरी स्कूलों में स्कूल के घंटे तीन दिनों के लिए कम कर दिए गए हैं, यानी मंगलवार 11 से गुरुवार 13 जून तक सख्ती से 11:30 बजे तक और फिर स्कूल बंद हो जाते हैं।

चाकिस की नगर पालिका

हल्किडिकी नगर पालिका के प्राथमिक शिक्षा विद्यालयों (किंडरगार्टन, प्राथमिक विद्यालय, विशेष किंडरगार्टन और विशेष प्राथमिक) का संचालन कल, मंगलवार, 11 जून से गुरुवार, 13 जून तक निलंबित है।

किंडरगार्टन, के.डी.ए.पी. और चाल्किडिया नगर पालिका का के.डी.ए.पी.एम.ई.ए. सामान्य रूप से काम करेगा, क्योंकि यह अनिवार्य शिक्षा नहीं है और बच्चों की उपस्थिति वैकल्पिक है।

मंतौदी की नगर पालिका – लिम्नी – अगिया अन्ना

मंतौदी-लिम्नी-अगिया अन्ना नगर पालिका में भी गर्मी के कारण स्कूल तीन दिनों के लिए बंद हैं। विशेष रूप से, उनकी घोषणा के साथ, मंतौदी – लिम्नी – अगिया अन्ना के मेयर ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों के साथ-साथ मंतौदी के किंडरगार्टन का संचालन तीन दिनों के लिए बाधित है: मंगलवार, 11 जून से गुरुवार, 13 जून तक। आने वाली गर्मी की लहर.

इरेट्रिया की नगर पालिका

इरेट्रिया के मेयर के निर्णय से, गर्मी के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई। विशेष रूप से, मेयर, प्राथमिक शिक्षा के छात्रों को गर्मी की लहर से बचाने के लिए, मंगलवार, 11 जून से गुरुवार, 13 जून तक क्षेत्र के सभी किंडरगार्टन, प्राथमिक विद्यालयों और किंडरगार्टन के संचालन को निलंबित कर रहे हैं।

लामिया की नगर पालिका

लामिया के मेयर के निर्णय से, मध्य ग्रीस के क्षेत्रीय शिक्षा निदेशालय के साथ संचार के बाद, लामिया नगर पालिका के प्राथमिक शिक्षा स्कूलों के साथ-साथ लामिया नगर पालिका के अधिकार क्षेत्र के तहत सभी नर्सरी और किंडरगार्टन का संचालन, मंगलवार 11 जून से गुरुवार 13 जून की अवधि के लिए प्रस्थान समय में संशोधन किया गया है, जो सुबह 11:30 बजे निर्धारित किया गया है।

थेब्स की नगर पालिका

नगर पालिका की एक घोषणा के अनुसार, सभी प्राथमिक शिक्षा स्कूलों में गर्मी के कारण कक्षाएं निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

ऑर्कोमेनोस और डिस्टोमो की नगर पालिकाएँ – अरचोवा – एंटीकिरा

इसके अलावा, ऑर्कोमेनोस और डिस्टोमो – अरचोवा – एंटीकिरा की नगर पालिकाओं में, प्राथमिक विद्यालय और किंडरगार्टन 11:30 बजे तक संचालित होंगे।

मंत्रालय का सर्कुलर

सभी शिक्षा विभागों को भेजे गए एक परिपत्र में, शिक्षा मंत्रालय ने छात्रों को आगामी हीटवेव से बचाने के लिए उठाए जाने वाले उपायों की एक श्रृंखला का उल्लेख किया है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान सेवा (एनएमएस) की घोषणाओं के बाद उच्च तापमान की स्थितिजो इस सप्ताह प्रबल होगा, जिसके दौरान राष्ट्रव्यापी परीक्षाएं, हाई स्कूलों की पदोन्नति और स्नातक परीक्षाएं, जी.ई.एल. और ई.पी.ए.एल. आयोजित की जाएंगी, साथ ही शिक्षण पाठ्यक्रम (किंडरगार्टन, प्राथमिक विद्यालय, ई.ई.ई.ईसी.) या अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी। प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के प्रधानाध्यापकों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं कि वे अपने क्षेत्र की नगर पालिकाओं के साथ मिलकर किसी भी सुविधाजनक तरीके से स्कूल इकाइयों के प्रधानाध्यापकों की मदद करें, ताकि गर्मी की तीव्रता के परिणामों को कम करने के लिए आवश्यक उपाय, प्रत्येक क्षेत्र की स्थितियों पर निर्भर करता है। विशेष रूप से:

1) पढ़ाना या परीक्षा आयोजित करना

जहां संभव हो, छायादार और ठंडे कमरे, साथ ही एयर कंडीशनर, फर्श पंखे वाले कमरे, जहां वे मौजूद हों, का उपयोग करें। परिसर अच्छी तरह हवादार होना चाहिए और खिड़कियों पर धूप से बचाव का उपयोग किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए पर्दे और अन्य सुरक्षात्मक कवर)।

विशेष रूप से स्कूल समितियों की देखरेख में छात्रों को पानी और जूस की उपलब्धता में आसानी होनी चाहिए।

प्रोन्नति/प्रमोशनल परीक्षाओं की प्रक्रियाओं में विलम्ब न हो इसके लिए शिक्षक संघ द्वारा हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

अंत में, नेटवर्क ओवरलोड के मामले में, राष्ट्रव्यापी परीक्षाओं के दौरान वर्तमान वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के मामलों को कम करने, बिजली कटौती से बचने और उन्हें तुरंत बहाल करने के लिए, पीडीई और डीडीई को डीडीडीआईई के साथ सीधे संचार में रहने का अनुरोध किया जाता है। कोई क्षति।

2) धूप में गतिविधियों से बचें

निम्नलिखित को उदाहरण के रूप में दर्शाया गया है:

ब्रेक के दौरान, छात्र छायादार क्षेत्र में या कमरे के अंदर रहते हैं।

यह अनुशंसा की जाती है कि शारीरिक शिक्षा पाठ की कम खेल गतिविधि को पीई11-शारीरिक शिक्षा शिक्षक द्वारा छायांकित क्षेत्रों में प्रबंधित किया जाए, प्रत्येक स्कूल इकाई (जैसे जिम, चंदवा, बहुउद्देश्यीय कक्ष) और/या सैद्धांतिक दृष्टिकोण के बुनियादी ढांचे का उपयोग करते हुए। कक्षाओं में शारीरिक शिक्षा पाठ के लिए (जैसे ओलंपिक खेलों और ओलंपिक खेलों के बारे में जानकारी)।

स्कूल वर्ष के अंत के लिए नियोजित कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के दौरान, स्कूलों को छात्रों की सुरक्षा के लिए अपने विवेक से हर उपयुक्त उपाय करना चाहिए।

3) माता-पिता/अभिभावकों और छात्रों के लिए सिफारिशें:

  • हल्के रंग के कपड़े पहनें और हल्के और आरामदायक कपड़े पहनें,
  • एक टोपी पहना हुआ,
  • सनस्क्रीन का उपयोग,
  • छोटा और हल्का भोजन,
  • बहुत सारे तरल पदार्थ (पानी, फलों का रस) लेना,
  • पुरानी बीमारियों से पीड़ित बच्चों को अतिरिक्त निर्देशों के लिए अपने उपस्थित चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए।

4) क्षेत्रीय शिक्षा निदेशालयों के लिए सिफ़ारिशें

क्षेत्रीय शिक्षा निदेशालय, जो अटिका, पूर्वी स्टेरिया, पूर्वी पेलोपोनिस जैसे क्षेत्रों में प्राथमिक शिक्षा स्कूलों के लिए जिम्मेदार हैं, जहां ईएमवाई के पूर्वानुमानों के आधार पर, घटना की तीव्रता की उम्मीद है, उन्हें अपने कार्यों का समन्वय करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। प्राथमिक शिक्षा के निदेशकों और स्थानीय महापौरों को आवश्यक उपाय करने के लिए और अंततः महापौरों द्वारा प्राथमिक विद्यालयों को बंद करने का निर्णय लेने के लिए, जहां यह आवश्यक समझा जाता है।

सार्वजनिक क्षेत्र में भी दूरसंचार

लोक सेवकों के लिए उनके कार्य करने के तरीके के संबंध में सुरक्षा उपाय सार्वजनिक सेवाओं का, आगामी लहर के बारे में ईएमवाई की घोषणा के बाद, कल, मंगलवार से गुरुवार तक, आंतरिक मंत्रालय के एक परिपत्र में वर्णित है लू और नागरिक सुरक्षा के सामान्य सचिवालय के साथ एक बैठक के बाद।

जहां तक ​​उन सिविल सेवकों का सवाल है जो कमजोर समूहों में नहीं आते हैं, वे भी टेलीवर्किंग द्वारा अपनी सेवाएं देने में सक्षम होंगे, और जहां यह संभव नहीं है, लचीले आगमन और प्रस्थान समय को लागू किया जाएगा।एस। विशेष रूप से उन कर्मचारियों के लिए जिनकी ड्यूटी के लिए बाहर काम करने की आवश्यकता होती है, उन्हें निर्धारित व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण का उपयोग करना चाहिए, जबकि गर्मी के चरम घंटों (12.00 – 17.00) के दौरान काम करने से बचने की सिफारिश की जाती है।

ताकि नागरिकों को असुविधा से बचाया जा सके लेकिन उनके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, यह स्पष्ट किया गया है कि गर्मी की लहर के चरम घंटों के दौरान निर्धारित सार्वजनिक सेवाओं के साथ किसी भी नियुक्ति को सेवाओं के विवेक पर पुनर्निर्धारित किया जाना चाहिए।

में THESSALONIKI और Piraeus नगरपालिका अधिकारी उच्च तापमान से नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, ऐसे स्थान बनाते हैं जहां वातानुकूलित स्थान होते हैं वे ठंडक की साँसें देंगे और गर्मी से आश्रय देंगे।





Source link

Leave a Comment